Header Ads Widget

संदीप कामले : 20 साल छोटी लड़की के इश्क़ में क़त्ल | Hindi Kahani

 गोवाहाटी, जो भारत के असम राज्य का सबसे बड़ा शहर है के एक फाइव स्टार होटल में एक व्यक्ति रिसेप्शन पर फोन करता है. फोन पर वह व्यक्ति रिशेपशनिस्ट को बोलता है कि कमरा नंबर 922 में एक व्यक्ति बीमार है, उसकी हालत ज्यादा खराब है आपको उसे देखना चाहिए. जैसे ही रिसेप्शन पर ये सूचना मिलती है रिसेप्शन वाले तुरंत ही कमरा नंबर 922 की तरफ जाते हैं. दरवाजा खोलकर जैसे ही वे देखते हैं, उनके होश फक्ता हो जाते हैं. क्योंकि रिसेप्शन पर जो सूचना मिली थी यहां का दृश्य उसके बिलकुल विपरीत था। एक व्यक्ति फर्श पर पड़ा हुआ था और वो खून से लथपथ था. उसकी जब नव्ज़ टटोली जाती है तो पता चलता है कि उस व्यक्ति की मौत हो चुकी थी. होटल वालों की हालत खराब हो जाती है तुरंत ही ये रिसेप्शन पर जाकर ये देखने की कोशिश करते हैं कि आखिरकार फोन होटल के कौन से कमरे से आया था ?

छानबीन चल ही रही थी कि सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति होटल से भागता हुआ दिखाई देता है। तभी सूचना पुलिस को दी जाती है पुलिस मौके पर पहुंचती है और इस मामले की जांच पड़ताल में जुट जाती है. अभी कुछ ही घंटे बीते थे कि पुलिस ने उस व्यक्ति को आखिरकार पकड़ लिया और जब इस घटनाक्रम का खुलासा होता है तो पता चलता है कि जिस व्यक्ति की हत्या की गई है दरअसल वो व्यक्ति कोई सामान्य व्यक्ति नहीं है बल्कि एक करोड़पति व्यक्ति है। उसके शौक गलत थे इसलिए उसका कत्ल हो जाता है। क़त्ल क्यों हुआ था, कत्ल की वजह क्या थी ? आज इसी वजह पर पूरी जानकारी जुटाने की कोशिश करते हैं। 

आदाब नमस्कार सस्त्रियकाल, मैं सचिन शर्मा, आज की जो घटना मैं आपको सुनाने जा रहा हूं ये सच्ची घटना है. गुवाहाटी, असम प्रदेश का एक सबसे बड़ा नगर है, जहाँ की ये घटना है। दरअसल कहानी शुरू होती है पश्चिम बंगाल के कोलकाता से सितंबर 2023 को. एक व्यक्ति जो कि महाराष्ट्र के पुणे शहर का रहने वाला है. और उसका नाम है संदीप सुरेश कामले, जिसकी उम्र लगभग 42 साल के आसपास होती है, जो कि कारों का डीलर होता है. संदीप सुरेश कामले पुणे के शास्त्री नगर का निवासी है. ऑफिशियल टूर पर वह कोलकाता गया था, कोलकाता में घूमने के बाद वह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास फाइव स्टार होटल में रूम लेकर कामले रुक जाता है. वहां रुकने के बाद जो भी उसकी जरूरतें होती हैं एक होटल में किसी भी मुसाफिर के लिए उनके बारे में वह मैनेजर से बातचीत करता है। उसे बहुत अच्छा लगता है खासकर वहां पर एक लड़की से मिलना जुलना। उस लड़की का नाम होता है अंजली शो, जो कि उसने अपना नाम बदलकर बताया था, उम्र होती है 20 साल। होटल में रुकने वाले कारोबारी का नाम था संदीप सुरेश कमले, जो कि एक करोड़पति बिजनेसमैन था और उसकी उम्र थी ४२ साल। यानी संदीप सुरेश कमले और अंजलि की उम्र में फर्क था 22 साल का।अंजलि, संदीप कमले से 22 साल छोटी थी। होटल के कमरे में बातों का सिलसिला शुरू होता है और संदीप कामले, अंजलि से कहता है कि तुम मुझे बहुत अच्छी लगीं और मैं तुमसे दोस्ती करना चाहता हूँ। जैसे ही दोस्ती की बात आती है अंजलि मुस्कुरा देती है और संदीप कामले का कोई विरोध नहीं करती, क्योंकि होटल में इस तरह से लोग अमूमन तारीफ करते हैं। संदीप कामले अगले दिन वापस अपने शहर पुणे लौट जाता है। 

 कुछ दिन बीत जाते हैं उसके बाद फिर से संदीप कामले को ऑफिशियल टूर पर कोलकाता जाना था  जो कि कारों का बड़ा डीलर था और उसके पास पैसे की कोई कमी नहीं थी। वो करोड़पति आदमी था। उस लड़की से संदीप कामले की फिर दोबारा मुलाकात होती है तो दोबारा मुलाकात करने के बाद वह कहता है कि देखो मैं तुमसे दोबारा मिलने के लिए आ गयाहूं। जब इस तरह की बातचीत का सिलसिला चलता है तो थोड़ी नजदीकियां बढ़ जाती हैं यानी कि दोस्ती से कहानी थोड़ी सी ऊपर पहुंच जाती है। उसके बाद उसको कुछ ऑफर किए जाते हैं उससे बातचीत की जाती है और बातचीत करते करते वे थोड़ा नजदीक आ जाते हैं। अभी तक वो इस होटल में रुके थे लेकिन वो कहता है कि अगर तुम्हें कोई ऐतराज ना हो तो हम कोलकाता के किसी दूसरे होटल में चलें ?  लड़की तैयार हो जाती है। अंजलि होटल में संदीप कामले के साथ चली जाती है, होटल में जाने के बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ जाती हैं यानी कि दोनों एक दूसरे की इतने करीब आ जाते हैं कि अब उनके बीच में कपड़े भी नहीं थे। 

दोनों उन हसीं पलों का आनंद ले रहे थे कि तभी संदीप कामले ने अंजलि से कहा कि अगर तुम्हें कोई ऐतराज ना हो तो क्या हम इन पलों को अपने कैमरे में कैद कर लें। लड़की ने हालांकि विरोध किया लेकिन जो बिजनेसमैन था उसने अपने रसूख के दम पर, अपने पैसे के दम पर आखिरकार उस लड़की को मना ही लिया और उसकी जो अंतरंग तस्वीरें थी, अंतरंग वीडियो थी अपने मोबाइल में कैद कर लिया। अब तो बस मिलने जुलने का सिलसिला शुरू हो जाता है। उस लड़की को कुछ दिन के बाद पुनः बुलाया जाता है और बुलाने के बाद वही सिलसिला जो नंगी तस्वीरें खींचने का होता था चलता रहा। 
कभी भी कहीं भी किसी भी होटल में मिलना अब उन दोनों के लिए एक आम बात हो गई थी। और जब भी मौका मिलता था संदीप कामले, अंजलि की तस्वीर खींचने और उसका वीडियो बनाने से भी पीछे नहीं हटता था। अंजलि  लगातार दलदल में धंसती चली जा रही थी लेकिन उसे इसका जरा भी आभास न था। शुरुआत उसकी ना नुकर से जरूर हुई लेकिन उसकी पहली सहमति को ही आधार बनाकर संदीप कामले ने उसके साथ संबंध बनाकर अंतरंग तस्वीरें लेना शुरू कर दिया था लेकिन वह अंजलि यह जानते हुए भी कि वह शादीशुदा है और 13 साल की लड़की का बाप भी है, नादानी में यह सब करती रही ।

 एक दिन तो हद हो जाती है जब उस कारोबारी ने कहा कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। लड़की ने कहा कि तुम तो खुद शादीशुदा हो, 13 साल की तुम्हारी लड़की है तो यह कैसा मुमकिन होगा। लड़की पहले से ही किसी और को प्यार करती थी जिस व्यक्ति से वो प्यार करती थी उससे जाकर उसने पूरी कहानी बताई। तब उसे अहसास हुआ कि वो बहुत बुरी तरह से फंस चुकी है। 

 दरअसल वो लड़का रहने वाला तो उत्तर प्रदेश का होता है लेकिन फिलहाल वो पश्चिमी बंगाल के जिला हावड़ा में रह रहा था और उसका नाम था विकास शो। विकास शो और अंजलि एक दूसरे से बेइंतेहा प्यार करते थे लेकिन अंजलि ने अपने प्रेमी को धोखा देते हुए कारोबारी के साथ शारीरिक संबंध बना लिए थे। और वह सब वीडियो फोटोग्राफ संदीप कामले के फोन में कैद हो चुके थे और इसी का फायदा उठाकर संदीप कामले, अंजलि पर शादी का दबाब बना रहा था। अब अंजलि ने शादी के लिए मना किया। मना करने पर संदीप कामले, अंजलि के अंतरंग विडिओ और फोटोग्राफ उसके परिवार वालों को भेज देता है। जैसे ही लड़की के परिवार वालों को यह तस्वीर मिलती हैं तो उनके पैरों तले जमीन खिसक जाती है। अब इस लड़की के कैरेक्टर को लेकर घर- परिवार में तरह-तरह की बातें हो रही थी। 
अंजलि काफी तनाव में थी, वह काफी रोती है गिड़गिड़ाती है उस कारोबारी के सामने। कहती है कि तुमने मेरी जिंदगी को बद से बदतर कर दिया है। तुम्हारे पास जो ये फोटोग्राफ्स और वीडियो हैं इन्हें डिलीट कर दो। मुझे बदनाम करने की कोशिश मत करो। वो रोती है गिड़गिड़ाती है लेकिन कारोबारी कहता है कि शादी तो करनी ही पड़ेगी, जिंदगी मेरे साथ बितानी ही पड़ेगी। मैं तुम्हें हर तरह की सुख सुविधाएं दूंगा इस तरह का उसने लालच भी देना शुरू कर दिया था। लड़की मना करती रही और कारोबारी बार-बार जिद्द करता रहा। 
आखिरकार उसने अपने प्रेमी से पूरी कहानी बयां की। प्रेमी ने कहा कि ठीक है चलो कुछ ऐसा करते हैं जिससे यह फोटो और वीडियो हमेशा के लिए खत्म हो जाए। उसके लिए उन्होंने प्लानिंग की और प्लानिंग करने के बाद गुवाहाटी के 5 स्टार Radisson Blu Hotel को चयनित किया गया और चयन करने के बाद तय हुआ कि 4 फरवरी 2024 को इस होटल के कमरा नंबर 922 बुक कर लिया जाता है लेकिन यह कारोबारी संदीप कामले, अंजलि की इस प्लानिंग से बिलकुल अनजान था। अंजलि ने अपने प्रेमी विकाश शो को भी बुलवा लिया है और वह भी इसी होटल में निवास कर रहा है। अंजलि की तैयारी के अनुसार उसने अपने प्रेमी विकास से कहा कि जब वहां पर हम होंगे तो मैं दरवाजा खोल दूंगी, तुमको अंदर आना है, संदीप कामले के दोनों मोबाइल चुराने हैं और चुराने के बाद वहां से चुपचाप निकल जाना है। जब मोबाइल उसके पास नहीं रहेंगे तो मोबाइल के अंदर ही पिक्चर और वीडियो जो बनी हुई हैं वे हमारे कब्जे में आ जायेंगे। फिर मेरी जिंदगी का कलेश हमेशा केलिए खत्म हो जाएगा और जो ये मुझे बार-बार ब्लैकमेल करके कभी पुणे कभी कोलकात्ता इस तरह से बुलाता है वो भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। 
 5 फरवरी 2024 की दोपहर लगभग 2:30 बजे के आसपास इस लड़की ने उस लड़के से कहा कि तुम आ जाओ यह सही मौका है। अब जैसे ही वह लड़का उस कमरे के अंदर प्रवेश कर रहा था संदीप कामले शायद बाथरूम में नहा रहा था लेकिन इसी बीच में कामले बाथरूम से निकलता है और उसने विकास शो को अपनी आंखों से देख लिया अपने मोबाइल उठाते हुए। जब विकास शो मोबाइल उठाकर भागने की कोशिश कर रहा था, संदीप कामले ने उसको पकड़ लिया। अब विकास अपने बचाव और मोबाईल को छीनने की कोशिश में संदीप कामले से हाथापाई करता है और इसी खींचातानी में संदीप कामले को दीवार पर जोर से धक्का मारा जाता है और संदीप नीचे गिर जाता है। अंजलि और विकास शो की मंशा संदीप कामले को चोट पहुँचाने की नहीं थी वो तो बस कामले के मोबाईल गायब करके समस्या से निजात पाना चाहते थे। लेकिन संदीप कामले नीचे गिरता है और उसके सिर से  खून निकलने शुरू हो जाते हैं। अंजलि और विकास शो से वहां से मोबाइल लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे जाते जाते उन्होंने सोचा एक काम करते हैं कहीं इसकी हालत ज्यादा खराब ना हो जाए इसलिए रिसेप्शन पर फोन करके डॉक्टर को बुलवा लेते हैं हो सकता है कि इसका इलाज हो जाए और ठीक हो जाए। वो नहीं जानते थे कि जिस व्यक्ति को उन्होंने धक्का दिया है उसके सिर से ज्यादा चोट लगी है खून बह रहा है, वो मर भी सकता है। 

 रिसेप्शन में सूचना देने के बाद वे दोनों अपना सामान समेटते हैं और वहां से भाग जाते हैं और जैसे ही भागते हैं तो उसके बाद फिर रिसेप्शन वाले यानी कि होटल वाले उस कमरे में पहुंचते हैं और वो व्यक्ति मर चुका था जब उसकी नवस टोटोली जाती है। अब क्योंकि बात पूरी होटल पर ना आ जाए इसलिए उन्होने तुरंत ही पुलिस को फोन किया पुलिस मौके पर आ जाती है और पुलिस ये सोचने पर मजबूर हो जाती है कि आखिरकार ये मरने वाला व्यक्ति कौन है। सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए और यह जानने की कोशिश की गयी कि रिशेप्शन पर जो फोन  आया था ये सूचना देने के लिए वो कौन से कमरे से आया था ? अब उस कमरे की भी तलाशी ली जाती है साथ ही वो व्यक्ति तो वहां से जा ही चुके थे। सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से पता चलता है कि वो तो यहां से बहुत तेजी के साथ निकले हैं। अब ये लिस्ट देखी जाती है यानी कि गेस्ट लिस्ट लिस्ट कि कौन-कौन गेस्ट आए थे उनका फोन नंबर क्या है उनका आधार का नंबर क्या है उनका पता क्या है जब इनके बारे में पता किया जाता है तो पता चलता है कि दोनों ही एक शहर यानी कि पश्चिमी बंगाल के कोलकाता के पते पर  रहने वाले थे। 
इससे पहले कि अंजलि और विकास शो शहर से बहार जा पाते पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर बस स्टॉप पर साथ ही हवाई अड्डे पर वहां पर अपनी चौकसी बिठा दी। साथ ही यह पता करने की कोशिश की कि आखिरकार वह जो हवाई जहाज उड़ने वाला है जो गुवाहाटी से कलकाता के लिए रवाना होगा उसका वाक्य क्या है ? वह फ्लाइट रात को 9:10 पे जाने वाली थी और उस गुवाहाटी वाली फ्लाइट जो कि कलकाता तक जा रही थी पता चलता है कि अंजलि शो और विकास शो का नाम उसमें शामिल होता है। जैसे ही पुलिस को पता चलता है पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। घेराबंदी करने के बाद 5 फरवरी 2024 की शाम लगभग 6:30 बजे के आसपास का वक्त था तभी अजारा एक इलाका लगता है, उस इलाके में पुलिस ने जब घेराबंदी की तो उस पोश इलाके में यह प्रेमी और प्रेमिका दोनों पकड़े जाते हैं। पकड़ने के बाद जब पुलिस उन्हें लेकर आती है तब वो पूरी कहानी बताते हैं कि यह व्यक्ति न्यूड फोटो और वीडियो की वजह से लगातार ब्लैकमेल कर रहा था उसका शारीरिक शोषण कर रहा था और शादी करने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। उनका मारने का कोई इरादा नहीं था लेकिन हादसा कुछ ऐसा हो जाता है कि उस व्यक्ति की मौत हो जाती है। यह घटनाक्रम पूरा सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है पुलिस ने  घटनाक्रम का खुलासा करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। 

 पुलिस ने कोशिश की है कि जो भी इसमें जांच करने के बाद सत्यता आएगी चार्ज शीट लगाकर जो भी पूरा मामला होगा उसके बाद कोर्ट भेजा जाएगा। कोर्ट यह तय करेगा कि आखिरकार इनको कितनी सजा मिलनी चाहिए कितनी नहीं मिलनी चाहिए। लेकिन वहां की जब पुलिस ने खुलासा किया प्रेस कॉन्फ्रेंस की तो प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद यह जरूर बताया कि अंजलि शो को यदि उस कारोबारी संदीप कामले से दिक्कत थी तो उसे तुरंत पुलिस का सहारा लेना चाहिए था। 
 दोस्तों इस पूरे घटनाक्रम को सुनाने का उद्देश्य किसी को परेशान करना नहीं है, किसी का दिल दुखाना नहीं है बल्कि आपको जागरूक करना है, आपको सचेत करना है। आप सब लोग अपना ख्याल रखें सुरक्षित रहे जय हिंद जय भारत

Post a Comment

0 Comments